• joinswadeshi2020@gmail.com
  • +91-9318445065
6:08 am June 20, 2024

आतंक व सुरक्षा के मोर्चे पर बहुत मजबूत हो रहा है,नया भारत!!

आज भारतीय सेना ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में पाकिस्तान के बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) के 4-5 नियमित सैनिक मरे पड़े दिख रहे हैं। जिन्हें भारतीय सेना ने चुन-चुन कर मारा,क्योंकि वे आतंकवादियों को कवर फायर देकर भारत में धकेलने की कोशिश कर रहे थे।

दरअसल 370 हटने के बाद से पाकिस्तान को समझ में नहीं आ रहा और वह उल जलूल प्रतिक्रियाएं कर रहा है।यह उसका कसूर भी नहीं है। गत 70 सालों में उसने देखा था,एक कमजोर और बयानबाजी करने वाला भारत। आतंकवाद को सहन करने वाला भारत।

किंतु गत चार-पांच वर्षों से जिस प्रकार से सुरक्षा के मोर्चे पर सरकार ने सख्ती दिखाई है।आवश्यकता पड़ने पर सर्जिकल स्ट्राइक करना,एयर स्ट्राइक करना।इधर भी संसद के अंदर आतंकवादियों के ऊपर सबसे सख्त कानून UAPA पारित करवा लेना।

धारा 370 को खत्म कर अलगाववादियों को भी स्पष्ट संदेश देना कि अब नया भारत अपने देश की सीमाओं और देश के अंदर भी सुरक्षा करना जानता है।इसीलिए तो इस्लामिक प्रचारक जाकिर से रामपुर के सांसद आजम खान तक सब या तो कोर्ट कचहरी के चक्कर लगा रहे हैं या फिर भागे फिरते है।और कश्मीर में 1600 पत्थरबाज, वह अलगाववादी पकड़कर देश की विभिन्न जेलों में ठूंस दिए गए हैं।तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित 200 राजनेता जो इधर उधर की बोलते थे, घरों में ही नजरबंद हैं।)

वास्तव में नया भारत अब अलगाववादियों, आतंकवादियों को किसी प्रकार की कोई रियायत देने के मूड में नहीं है। होना भी नहीं चाहिए।पहले लोग इजराइल का उदाहरण देते थे अब भारत का भी देंगे…जय हो!

~#सतीश कुमार

Author: swadeshijoin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

insta insta insta insta insta insta