• joinswadeshi2020@gmail.com
  • +91-9318445065
10:25 am June 27, 2024

नौकरियों में आरक्षण से नहीं, बल्कि युवा जागरण व अनुकूल नीति निर्माण से रोजगार बढ़ेगा!

कल गुजरात प्रांत का सम्मेलन मुंडासा जिले में था। डॉ. अश्वनी महाजन जी व मुझे मुख्य वक्ता के रूप में रहना था। वहां विषय रखते हुए डॉ. अश्वनी महाजन जी ने आत्मनिर्भर भारत और स्वदेशी की उपलब्धियों की चर्चा की, रोजगार का विषय भी उन्होंने रखा।

बाद में बोलते हुए मैंने कहा, “हरियाणा में 75% आरक्षण किया है, रोजगार की समस्या का समाधान इससे नहीं होगा, बल्कि यह और बढ़ेगी। रोजगार की समस्या के लिए तो युवाओं को उद्यमिता, इनोवेशन व बड़े काम करने की तरफ जागृत करना होगा।”

“हम उद्योग लगाएं, जैविक कृषि, व F.P.O.पर आग्रह हो, इज ऑफ डूइंग बिजनेस हो, और अमेजॉन फ्लिपकार्ट जैसी बहुराष्ट्रीय कंपनियों पर कठोरता से नियम पालन कराने की प्रक्रिया बने तो रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। समाज और सरकार उनको मिलकर काम करना होगा।”

“लेकिन यह पक्का है कि स्वदेशी जागरण मंच अब बाकी के अर्थ समूह के संगठनों के साथ मिलकर इस समस्या का समाधान करने में जुटेगा और निश्चय ही पहले की तरह, इसमें भी सफल होंगे। भारत का भविष्य उज्जवल है। स्वदेशी चिट्ठी के पाठकों को भारत की रोजगार की समस्या के समाधान हेतु कोई विचार सुझते हों तो नीचे वाल पर अवश्य लिखें।~सतीश कुमार

नीचे: कल गुजरात प्रान्त के सम्मलेन में अश्वनी महाजन, रमेश भाई दवे, पूर्व सांसद डा महेंद्र सिंह चौहान व अन्य के चित्र।

Author: swadeshijoin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

insta insta insta insta insta insta