• joinswadeshi2020@gmail.com
  • +91-9318445065
11:48 am June 19, 2024

हिमाचल में बह रही हैं,स्वदेशी

व भगवा की तेज हवाएं…!

कल मैं कुल्लू, हिमाचल में पहुंचा। इससे पहली रात से लगातार बारिश हो रही थी जिसके कारण से मुझे नरोत्तम जी ने कहा “संख्या तो कुछ कम ही रहने की संभावना है।”

किंतु जब मैं हाल में पहुंचा तो देख कर हैरान हुआ बड़ी संख्या में महिलाओं सहित कोई 200 लोग वहां उपस्थित थे। 1 घंटे से प्रतीक्षा भी कर रहे थे।

फिर रोजगार समस्या एवं समाधान पर जो विषय चला तो बड़ी रुचि से सबने सुना।

सायंकाल में जब टोली के साथ बैठे तो वहां चर्चा चली कि इस समय पर चुनाव का कैसा माहौल है?

तो एक बंधु आदित्य जी ने कहा “मैं तो मर्चेंट नेवी में हूं।छुट्टी तो आना ही था लेकिन मैंने ऐसे एडजस्टमेंट किया कि चुनावों के लिए मैं पूरा समय निकाल सकूं। मोदी जी को तो लाना ही है।’

फिर मैंने पूछा कि “यहां का प्रत्याशी कौन है? कैसा है?”

तो अपनी एक कार्यकर्ता नैना जी बोली “भाई साहब!प्रत्याशी के प्रति कुछ शिकायतें तो हैं, पर हम तो केवल एक देख रहे हैं कि देश जीतना चाहिए, भाजपा, मोदी जीतना चाहिए।हमें प्रत्याशी से मतलब नहीं है।” यह देख सुनकर मैं सोच रहा था कि हिमाचल में जब कार्यकर्ता यह बोलने लग जाए तो समझो की हवा का रुख ठीक दिशा में बढ़ रहा है।

स्वदेशी चिट्ठी का प्रभाव:कुल्लू में भारत विकास परिषद पहले सक्रिय थे किंतु आजकल वह इकाई निष्क्रिय है।

पुराने कार्यकर्ता युवराज जी ने मुझे कहा “सतीश जी आपकी चिट्ठी पढ़ने के बाद, जिसमें आपने चंडीगढ़ की भारत विकास परिषद के प्रकल्प के बारे में लिखा था, हमने दोबारा से कुल्लू में भारत विकास परिषद को सक्रिय करने का मन बना लिया है।”

जय स्वदेशी जय भारत

~#सतीशकुमार

Author: swadeshijoin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

insta insta insta insta insta insta