• joinswadeshi2020@gmail.com
  • +91-9318445065
1:58 pm June 19, 2024

3 दिन में तीन बड़े स्वदेशी कार्य!

26 तारीख को दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में बहुराष्ट्रीय कंपनियों की चाल को काटते हुए खेती में प्रयोग होने वाले #ग्लाइकोसफेट को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने की मांग को लेकर एक कार्यक्रम हुआ। इस कीटनाशक से कैंसर होता है। किंतु बहुराष्ट्रीय कंपनियां धड़ल्ले से सस्ते के नाम पर, बेच रही हैं, भारत में।

इसमें जनता दल यू के केसी त्यागी, पर्यावरणविद कविता कुरूगंट्टी, वंदना शिवा शामिल हुईं। किसान संघ के मोहिनी मोहन मिश्रा व किसान यूनियन के राकेश टिकैत भी आए, अपने डॉ अश्विनी महाजन ने 1,12000 हस्ताक्षर किए पत्रक का लोकार्पण कश्मीरी लाल जी व राजेंद्र जी सांसद से करवाया।

2.#रोजगार की ज़ंग! कल 27को रोजगार की स्थिति को सुधारने के लिए, कैसे स्किलिंग बड़ी मात्रा में युवाओं की मददगार हो,इसको लेकर बड़े लोगों ने बड़ा चिंतन किया। जिसमें प्रधानमंत्री आर्थिक सलाहकार समिति की शमिका रवि आईएएस (एनएसडीसी) पंकज गुप्ता, भारतीय मजदूर संघ के सज्जी नारायण जी, अपने कश्मीरी लाल जी व अश्विनी जी सहित देश के अनेक भारतीय कंपनियों के सीईओ, वाइस चांसलर व अन्य लोगों ने चिंतन किया।

CEPR द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का संचालन अनिलेश जी व डा: सुभाष शर्मा जी ने किया।

3.आज 28 ता:को जयपुर प्रांत में स्वदेशी जागरण मंच में नए #संगठक मनोहर शरण जी की घोषणा की गई, प्रांत की कार्यकर्ताओं की बैठक में।

इससे जयपुर प्रांत में स्वदेशी के कार्य को तीव्र वृद्धि मिलेगी।

नीचे: दिल्ली में ‘गलाइकोसफेट बैन’पर हुई गोष्ठी का दृश्य व जयपुर के नए संगठक का अभिवादन करते हुए डॉक्टर शंकर शर्मा व राज कुमार चतुर्वेदी

~#सतीश कुमार

Author: swadeshijoin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

insta insta insta insta insta insta